तौलिये को कैसे धोएं ताकि वे मुलायम हों और अच्छी महक आए?

तौलिये को कैसे धोएं ताकि वे त्रुटिहीन हों? बहुत से लोग यह सवाल पूछते हैं और वास्तव में, इसे करना बहुत आसान है। आपको बस अपनी वॉशिंग मशीन पर पूरा भरोसा करना है: यदि आप सही तापमान चुनते हैं, तो डिटर्जेंट को अच्छी तरह से खुराक दें और ड्रम को अधिक न भरें ताकि तौलिये स्वतंत्र रूप से चल सकें, यह कपड़े धोना बच्चों का खेल है। हम आपको नीचे और भी बहुत कुछ बताते हैं!

तौलिये को कैसे धोएं

तौलिये को किस तापमान पर धोया जाता है?

एक उत्कृष्ट परिणाम के लिए तौलिये को धोने के लिए कितनी डिग्री जानना एक डेटा है जो आपके लिए सबसे अधिक मायने रखता है। सौभाग्य से, इसका उत्तर आपको देना वास्तव में आसान है: तौलिये को धोना 40º और 60ºC के बीच के तापमान पर करना होता है। इस तरह वे पूरी तरह से साफ हो जाएंगे और आप यह सुनिश्चित करेंगे कि जमा हुई गंदगी और बैक्टीरिया दोनों खत्म हो जाएं।

वॉशिंग मशीन में मैं किस प्रोग्राम का उपयोग करता हूं?

वॉशिंग मशीन में तौलिये धोने का कोई कार्यक्रम नहीं है जो इस कार्य के लिए विशिष्ट और उचित हो। जैसा कि हम आपको पिछले प्रश्न में पहले ही बता चुके हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि यह -कम से कम- 40ºC तक पहुँचता है। और आप इसे हमारे कई कार्यक्रमों के साथ आसानी से कर सकते हैं: सिंथेटिक प्रोग्राम, ECO 40-60ºC या कॉटन प्रोग्राम (मैन्युअल रूप से तापमान का चयन करना ताकि यह 90ºC तक न पहुंचे) आपके आदर्श सहयोगी हो सकते हैं।

याद रखें कि यदि आपके पास AutoDose के साथ वॉशिंग मशीन है, तो स्वचालित प्रोग्राम को पता चल जाएगा कि इसे कैसे करना है, इसके लिए आपको कई चीजों के बारे में सोचने की आवश्यकता नहीं है। बस बटन दबाएं।

जानिए  :: बेस्ट वॉशिंग मशीन

क्या तौलिये और चादर को एक साथ धोना अच्छा है?

बहुत अच्छा सवाल! काफी त्वरित प्रतिक्रिया के साथ: हम आपको सलाह देते हैं कि चादरें और तौलिये को एक साथ न धोएं, यानी दोनों कपड़ों के विशेष कपड़े धोने का विकल्प चुनें। तौलिये के मामले में, आप जो हासिल करेंगे वह यह है कि तंतु आपस में टकराते नहीं हैं। और हम आपको यह याद दिलाने के लिए इस अवसर का उपयोग करते हैं कि डिटर्जेंट की मात्रा उतनी ही महत्वपूर्ण है: निर्माता के निर्देशों का पालन करते हुए, सबसे उपयुक्त एक का उपयोग करें, बिना यह भूले कि ओवरडोजिंग भी केकिंग के सबसे सामान्य कारणों में से एक है।

तौलिये को हाथ से कैसे धोएं

यदि आप अपने तौलिये को हाथ से धोना चाहते हैं, तो हम नहीं कहेंगे, हालाँकि, अच्छे दोस्तों के रूप में, हमें आपको याद दिलाना चाहिए कि यह एक ऐसा काम है जिसे आप वॉशिंग मशीन की बदौलत पूरी तरह से बचा सकते हैं। क्या आप पूरी तरह से तय हैं? तो कुंजी यह है कि एक कंटेनर को गर्म पानी और डिटर्जेंट से भरें, उन्हें भीगने दें और हिलाएं (जो ड्रम की गति का अनुकरण करेगा) ताकि दाग निकल जाएं।

संभवत: कुछ के साथ रगड़ना पड़ेगा। एक बार जब आप ऐसा कर लें, तो कंटेनर को बदल दें और दूसरे में ठंडे पानी से धो लें। अंतिम चरण सबसे असुविधाजनक है: सभी नमी को हटाने के लिए आपको उन्हें अच्छी तरह से निकालना होगा।

तौलिये को सिरके, बेकिंग सोडा या अमोनिया से धोना अच्छा है?

इस प्रकार के परिधान के निर्माता तौलिये को सिरके (थोड़ा सा) से धोने की सलाह देते हैं ताकि वे अपने गुणों को अच्छी तरह से सुरक्षित रखें। बाइकार्बोनेट के साथ ऐसा करना भी उन घरेलू युक्तियों में से एक है जिसे बहुत बार दोहराया जाता है, लेकिन हम उपकरण के साथ समस्याओं से बचने के लिए इस पदार्थ और अमोनिया को वॉशिंग मशीन बॉक्स में जोड़ने की अनुशंसा नहीं करते हैं। अब तक हम आपको जो निर्देश देते रहे हैं, उनका पालन करते हुए आप भरोसा कर सकते हैं कि वाशिंग मशीन अपना काम बखूबी करेगी और तौलिये बेदाग होंगे।

सर्दियों में तौलिये को कैसे सुखाएं

उदाहरण के लिए, एक गर्म तौलिया रेल का प्रयोग करें। वे विशेष रूप से इन कपड़ों से नमी को प्रभावी ढंग से दूर करने के लिए बनाए गए हैं। आप कुछ अधिक स्पिन भी लगा सकते हैं ताकि वे वॉशिंग मशीन से कम से कम नमी के साथ बाहर आएं और फिर उन्हें लटका दें और धैर्य रखें।

लेकिन हमें मूर्ख क्यों बनाएं: बाले में आपके मित्र आपके और आपके तौलिये के लिए सबसे अच्छा चाहते हैं, इसलिए संकोच न करें और इसे सर्दियों और गर्मियों दोनों में ड्रायर में करें। हम वादा करते हैं कि आपको इसका पछतावा नहीं होगा और इसके अलावा, ड्रायर के मामले में, इन कपड़ों के लिए एक विशिष्ट कार्यक्रम है।

हम पहले ही एक साथ एक और बात सीख चुके हैं। अब आपको कोई संदेह नहीं होगा कि तौलिये को कैसे धोना है ताकि वे हमेशा बेदाग दिखें। और उसके ऊपर न्यूनतम प्रयास के साथ क्योंकि वाशिंग मशीन हर चीज का ख्याल रखती है!

Share:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें